Hindi

बॉलीवुड को झटका! विद्या बालन के साथ काम करने वाले मशहूर अभिनेता का ‘नि’धन; 100 से अधिक फिल्मों में निभाई भूमिका….

मनोरंजन की दुनिया से एक दुखद खबर आ रही है। प्रसिद्ध बंगाली अभिनेता प्रदीप मुखर्जी का नि’ध’न हो गया है। उन्होंने कोलकाता के एक निजी अस्पताल में अंतिम सांस ली। उनके परिवार में पत्नी, एक बेटा और एक बेटी है। मशहूर अभिनेता के नि’धन से मनोरंजन जगत एक बार फिर शो’क में है।

प्रदीप मुखर्जी फेफड़े की गंभीर बीमारी से पीड़ित थे। लेकिन उनकी बीमारी का पता बहुत देर से चला। उन्हें 22 अगस्त को अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जब उन्हें दर्द होने लगा। यहां उन्हें इस बीमारी का पता चला था। उसके बाद कई दिनों तक इलाज चलता रहा। रविवार को उनकी हालत और बिगड़ने पर उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था। लेकिन सोमवार की शाम उसकी मौ’त हो गई।

प्रदीप ने सत्यजीत रे की जन अरण्य में एक शक्तिशाली भूमिका निभाई। कई फैंस आज भी उन्हें इस रोल के लिए पहचानते हैं। उन्हें विद्या बालन और अर्जुन रामपाल की फिल्म कहानी 2 में भी अहम भूमिका निभाते हुए देखा गया था। उन्होंने दुर्गा रानी सिंह में डॉक्टर मौती का किरदार निभाया था। इस किरदार ने उन्हें अपार प्रसिद्धि दिलाई।

Jobsfeed

इस फिल्म में उनके अभिनय को काफी सराहा गया था। प्रदीप मुखर्जी का जन्म 11 अगस्त 1946 को हुआ था। उन्हें बचपन से ही अभिनय का शौ’क था। उन्होंने कॉलेज में पढ़ाई के दौरान नाटकों में अपने अभिनय करियर की शुरुआत की। इस समय सत्यजीत रे ने उन्हें एक नाटक में काम करते हुए देखा।

उसके बाद वह प्रदीप के प्रदर्शन से काफी प्रभावित हुए। इसलिए सत्यजीत ने उन्हें अपनी फिल्म ऑफर की। इस ऑफर को स्वीकार कर प्रदीप की जिंदगी ने एक अलग मोड़ ले लिया। वह दो बार कोरोना काल में इस बीमारी से संक्रमित हुए थे। लेकिन दोनों बार ड्रग ट्रीटमेंट से वह ठीक हो गया। अब फैंस उनके नि’धन पर शोक व्यक्त कर रहे हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button